अन्यब्रेकिंग न्यूज़

Ajab Dukan: न दरवाजा-न दुकानदार,सामान लेकर खुद पैसे रखते हैं ग्राहक

दुकान में जनरल इस्तेमाल की सारी चीजें मिलती हैं. जब सईद भाई ने दुकान शुरू की थी, तो लोगों के घर-घर जाकर अपनी बात समझाई थी कि आपको जिस भी चीज की जरूरत होगी, तो उनकी दुकान हमेशा खुली रहेगी।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

दुकान में जनरल इस्तेमाल की सारी चीजें मिलती हैं. जब सईद भाई ने दुकान शुरू की थी, तो लोगों के घर-घर जाकर अपनी बात समझाई थी कि आपको जिस भी चीज की जरूरत होगी, तो उनकी दुकान हमेशा खुली रहेगी।

open demat account

Ajab Gajab News :आज के समय में हर दुकान में आपको CCTV कैमरा लगा हुआ मिल जाएगा। लेकिन आज के दौर में पैसे के मामले में लोग अपनों पर भी भरोसा नहीं करते हैं। वहीं देश में एक ऐसी दुकान है, जिसमें ना तो दरवाजा लगा है और ना ही कोई दुकानदार है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस दुकान में आकर ग्राहक खुद ही सामान लेता है और खुद ही पैसे रखकर जाता है.

दुनिया की यह सबसे अनोखी दुकान गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के केवाड़ी गांव में स्थित है। बिना दरवाजे की यह दुकान 24 घंटे और सातों दिन खुली रहती है। सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि बिना दरवाजे की इस दुकान में (unique shop) कोई चोरी भी नहीं करता। यह अनोखी दुकान पिछले 30 सालों से वैसे ही चल रही है।  Read More: दुनिया का ऐसा देश जहां नहीं पूछी जाती कैदी से आखरी इच्छा,मौत से दो दिन पहले मिलाया जाता है परिवार से

पिछले 30 सालों से चल रही है दुकान

दुकान के मालिक हैं सईद भाई ने 18 साल की उम्र में इस दुकान को शुरू किया था। सईद भाई कहते हैं कि ग्राहकों के विश्वास के दम पर पिछले 30 सालों से यह दुकान चल रही है। उन्होनें कहा वह आगे भी दुकान में ना कोई दरवाजा लगवाएंगे और ना ही कोई ताला लगाएंगे। यहां तक कि जब वह दुकान पर भी होते हैं तब भी ग्राहकों से पैसे नहीं मांगते। बल्कि ग्राहक खुद सामान लेकर खुद पैसे रखकर जाते हैं। जब सईद भाई ने दुकान शुरू की थी, तो लोगों के घर-घर जाकर अपनी बात समझाई थी कि आपको जिस भी चीज की जरूरत होगी, तो उनकी दुकान हमेशा खुली रहेगी। सईद भाई कहते हैं कि बिजनेस करने का एक ही नियम है और वह है विश्वास। यदि उन्होंने आज तक कुछ भी गलत नहीं किया है तो उनके साथ भी कुछ गलत नहीं होगा। इस दुकान में जनरल इस्तेमाल की सारी चीजें मिलती हैं।

चार साल पहले हुई थी ‘अनोखी’ चोरी

सईद भाई ने बताया कि चार साल पहले उनकी दुकान में पहली और आखिरी बार चोरी हुई थी. हालांकि तब उन्हें भी आश्चर्य हुआ था कि चोर ने पैसे नहीं चुराए थे, बल्कि बैटरी चुराकर ले गया था. इस चोरी के सिलसिले में पुलिस भी आई थी, लेकिन उन्होंने पुलिस से किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की थी. सईद भाई ने बताया कि शायद चोर को बैटरी की जरूरत रही होगी.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close