काम की खबर (Utility News)देश (National)ब्रेकिंग न्यूज़शिक्षा/रोजगार (Education/Job)
Trending

Reliance Group जल्द ही फ्यूचर रिटेल के 30 हजार कर्मचारियों को देगा नौकरी

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. फ्यूचर रिटेल के ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार समेटने के बाद, उसके हजारों कर्माचरियों की नौकरियों पर सकंट खड़ा हो गया है। हालांकि रिलायंस रिटेल ने जिन स्टोर्स का नियंत्रण अपने हाथों में लिया है उन स्टोर्स के करीब 30 हजार कर्मचारियों की नौकरियां सुरक्षित हैं। रिलायंस रिटेल इन स्टोर्स की रिब्रॉंडिंग के साथ साथ स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारियों को भी अपने पे-रोल पर रख रहा है।

Free Demat Account

फ्यूचर रिटेल के ऐसे कर्मचारियों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ सकती है, जो रिलायंस द्वारा नियंत्रित स्टोर्स में काम नहीं करते। रविवार से फ्यूचर रिटेल के ज्यादातर स्टोर्स पर ताला पड़ा है। ऑनलाइन कारोबार की वेबसाइट भी ठप्प है। हजारों परिवारों की रोजी रोटी पर बेरोजगारी का संकट मंडरा रहा है। ऐसे उन स्टोर्स के कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है जिनका संचालन अब रिलायंस रिटेल करेगा। Read More:भारतपे के Co-Founder अशनीर ग्रोवर अपनी ही कंपनी से विदा, कहा मुझ पर दबाव बनाया गया

मुंबई के बिग बाजार में काम करने वाले मनीष चाके, रिलायंस रिटेल के पे-रोल पर लिए जाने की खबर से उत्साहित हैं। मनीष के मुताबिक “मुझे लगा था कि मेरी भी नौकरी बस अब जाने ही वाली है। देश में पहले भी जब कोई बड़ी कंपनी बंद होती थी तो हजारों लोग सड़क पर आ जाते थे। हम भी डरे हुए थे पर तभी रिलायंस ने मेरे साथ साथ मेरे साथियों की नौकरी भी बचा ली।“

देहरादून के दीपक भी फ्यूचर रिटेल के उन हजारों कर्मचारियों में से एक है जिनकी नौकरी पर खतरा मंडरा रहा था। दीपक ने कहा कि “यह एक सपने जैसा है कुछ दिन पहले तक सिर पर बेरोजगारी की तलवार लटक रही थी। भविष्य में क्या करूंगा कुछ समझ में नही आ रहा था। फिर अचानक रिलायंस रिटेल ने स्टोर्स का संचालन अपने हाथों में ले लिया। हमें भरोसा दिया गया है कि हमारी नौकरियां अब नहीं जाएंगी”

फ्यूचर रिटेल के कर्मचारियों की नौकरियों का क्या होगा, इस पर कंपनी ने अभी कोई स्पष्ट बयान नही दिया है। परंतु रिलायंस रिटेल ने अपने नियंत्रण वाले स्टोर्स के करीब 30 हजार कर्मचारियों को नौकरियां ऑफर करके उनपर आया खतरा टाल दिया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close