बिज़नेस
Trending

Stock Movement: Paytm का शेयर ऑल टाइम लो पर, RBI की सख्ती के बाद स्टॉक करीब 13% टूटा

Paytm का शेयर गिरकर 672 रु पर आया, यह आईपीओ के बाद Paytm का लाइफ टाइम लो

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Paytm Stock Price: शेयर मार्केट में सोमवार का दिन Paytm के निवेशकों के लिए बेहद खराब रहा। शुरुआती कारोबार में Paytm का शेयर 12.93% गिरकर 674.80 रुपए पर आ गया। यह आईपीओ और स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग के बाद Paytm शेयर का लाइफ टाइम लो प्राइज है। बता दें कि शुक्रवार को ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने Paytm Payments Bank (पेटीएम पेमेंट्स बैंक) के नए खाते खोलने पर रोक लगाई थी। जिसका नतीजा Paytm के शेयरों पर साफ नजर आ रहा है।

Free Demat Account

रिजर्व बैंक ने Paytm को आदेश दिया है कि IT-इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑडिट कराने के बाद जो रिपोर्ट आएगी, उसे देखने के बाद ही कंपनी को नए कस्टमर्स जोड़ने की अनुमति मिलेगी। हालांकि, अभी यह पता नहीं चला है कि आरबीआई ने पेटीएम पर सख्त रूख क्यों अपनाया है। इस मामले के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने ट्वीट किया- “डियर कस्टमर्स, हमें आपके साथ रिश्तों की वैल्यू है और हम RBI की शर्तों को पूरा करने की तमाम कोशिशें कर रहे हैं। हमारे मौजूदा कस्टमर्स को बिना किसी दिक्कत के बैंकिंग सर्विसेज मिलती रहेंगी।” Read More: क्या प्रफुल्ल पटेल हो सकते हैं दिल्ली के एल जी ? सीएम केजरीवाल के ट्वीट से तेज हुई अटकलें…

स्मॉल फाइनेंस बैंक के लिए आवेदन करना होगा
आईपीओ के बाद Paytm की पेरेंट कंपनी One 97 Communications के शेयर की लिस्टिंग 2150 रुपए पर हुई थी। लेकिन वैल्यूएशन को लेकर लगातार चिंता बनी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, Paytm Payments Bank इस साल मई-जून तक स्मॉल फाइनेंस बैंक के लिए आवेदन जमा कर सकती है। Paytm के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा की कंपनी में 51% हिस्सेदारी है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close