खेल(Sport)ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

Babar Azam New Records: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, बनाए सबसे तेज 1000 रन

बाबर आजम ने इतिहास रचते हुए वनडे क्रिकेट में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक लगाई है। बाबर का वनडे क्रिकेट में यह लगातार तीसरा शतक है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Babar Azam New ODI Records: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने वनडे में लगातार तीसरा शतक जड़कर नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। आजम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से वनडे क्रिकेट की मात्र 13 इनिंग में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में सबसे ऊपर नाम दर्ज कराया है।

Open Free Demat Account

खास बात ये है कि यह रिकॉर्ड बनाकर उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। सबसे तेज एक हजार रन का रिकॉर्ड कोहली के नाम था। इसके बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (18) और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (20) का नंबर आता है।

वेस्ट इंडीज को 5 विकेट से हराया

27 वर्षीय बाबर आजम ने बतौर कप्तान महज 13 पारियों में 1000 रन का लक्ष्य पूरा किया। इससे पहले विराट कोहली ने 17 पारियों में 1000 रन का रिकॉर्ड बनाया था। वेस्ट इंडीज के खिलाफ पाकिस्तान टीम के कप्तान ने 103 रन बनाकर अपना 17 वां शतक पूरा किया। उनकी इस पारी मदद से पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज पर 5 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

babar_azam

सोशल मीडिया में हो रही बाबर की तारीफ
इसी के साथ बाबर आजम ने इतिहास रचते हुए वनडे क्रिकेट में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक लगाई है। बाबर का वनडे क्रिकेट में यह लगातार तीसरा शतक है। मुकाबले के बाद अवॉर्ड सेरेमनी का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और बाबर की जमकर तारीफ हो रही है। आजम को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था, लेकिन उन्होंने यह अवॉर्ड खुशदिल शाह को दे दिया। खुशदिल ने इस रनचेज में 23 गेंदों पर 178.26 के स्ट्राइकरेट से 41 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close