देश (National)ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

Agniveer Recruitment: अग्निवीर भर्ती के लिए अधिसूचना अगले 2 दिनों में आएगी, जानें कैसे और कहां करें रजिस्ट्रेशन

दो साल से सेना की भर्ती रैली की तैयारी कर रहे युवाओं को मिलेगी राहत, अगले दो दिन में शुरू होगी आर्मी में भर्ती की प्रक्रिया।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Agniveer Recruitment: अग्निपथ स्कीम के विरोध में जारी प्रदर्शनों के बीच जल्द ही रक्षा मंत्रालय आने वाले दो दिनों के भीतर http://joinindianarmy.nic.in अग्निवीरों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करेगा। उधर, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और तेलंगाना में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे हुए हैं। इस विरोध के बीच केंद्र सरकार ने गुरुवार को अधिकतम आयु सीमा 23 साल करने का फैसला लिया है।

Open Free Demat Account

आर्मी चीफ ने बताया कि “सरकार के निर्देशानुसार अग्निपथ योजना के तहत साल 2022 की भर्ती के लिए प्रवेश आयु को बढ़ाकर 23 वर्ष करने की एक बार की रियायत दी जा रही है। भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है। अगले 2 दिनों में http://joinindianarmy.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। उसके बाद सेना भर्ती संगठन रजिस्ट्रेशन और रैली का पूरा कार्यक्रम घोषित करेंगे।” Read More: सेना में 4 साल के लिए अग्निवीरों की भर्ती, जानिए सैलरी और शर्तें

agniveer scheme

भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी: वायुसेना प्रमुख

वहीं, एयरफोर्स चीफ ने बताया कि “सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकतम आयु सीमा को 23 वर्ष करने का फैसला किया गया है और भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू की जाएगी । यह निर्णय उन सभी तेजस्वी, देशभक्त युवाओं को एक अवसर प्रदान करेगा, जो कोरोना की महामारी के बावजूद भी भर्ती रैलीयों में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे और covid प्रतिबंधों के कारण पिछले दो वर्षों में भर्ती नहीं की जा सकी थी। हम युवाओं से अपील करते हैं कि भारतीय सेना में अग्निवीर बनने के अवसर का पूरा लाभ उठाएं।”

Tags

Related Articles

Back to top button
Close