गाजियाबादगुड़गांवदिल्ली-NCRनोएडा
Trending

New Delhi: 12 फरवरी से 16 मार्च तक खुला मुगल गार्डन, Visitors ऐसे करा सकते है बुकिंग

प्रवेश द्वार पर visitors की thermal scanning के साथ-साथ covid guideline का भी ध्यान रखा जाएगा। सभी विजिटर्स के लिए प्रवेश (entry) और निकास राष्ट्रपति संपदा के गेट नंबर 35 से होगा जो नार्थ एवेन्यू राष्ट्रपति भवन से मिलता है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

New Delhi : दिल्ली और राष्ट्रपति की शान मुगल गार्डन को 12 फ़रवरी से 16 मार्च तक आम जनता के लिए खोल दिया गया है। इसको देखने के लिए युवा और सभी उम्र के लोगों में काफ़ी उत्सुकता होती है। यही वज़ह है कि लोग गार्डन के खुलने का इंतजार बेसब्री से करते हैं। आप को बता दे कि मुग़ल गार्डन में देश विदेश के सभी प्रजातियों के फूल लगे होते है।

Walk-in entry को किया बैन

साल 2021 की तरह इस साल भी एहतियात के तौर पर वाक-इन एंट्री को बंद किया गया है। महामहिम राष्ट्रपति (president) राम नाथ कोविन्द ने गुरुवार को राष्ट्रपति भवन के वार्षिक उद्यानोत्सव का उद्घाटन किया। प्रवेश द्वार पर visitors की thermal scanning के साथ-साथ covid guideline का भी ध्यान रखा जाएगा। सभी विजिटर्स के लिए प्रवेश (entry) और निकास राष्ट्रपति संपदा के गेट नंबर 35 से होगा जो नार्थ एवेन्यू राष्ट्रपति भवन से मिलता है। read more-http://dainikindia24x7.com/sebi-take-action-against-rhfl-and-take-action-other-three/

आपको बता दे कि मुग़ल गार्डन में मोबाइल फोन ले जाने पर किसी भी तरह की मनाही नहीं की गई है। Visitors से अनुरोध किया गया है कि वे कोई पानी की बोतल, ब्रीफकेस, हैंडबैग,लेडीज पर्स, कैमरा, रेडियो या ट्रांजिस्टर, छतरियां, हथियार और गोला-बारूद और खाने का सामान आदि अपने साथ ना लाएं। सार्वजनिक मार्ग के विभिन्न स्थानों पर हैंड सैनिटाइजर, पेयजल, शौचालय, प्राथमिक उपचार/चिकित्सा की व्यवस्था की गई है।

Tulip flower आकर्षण का केंद्र

इस वर्ष के उद्यानोत्सव का मुख्य आकर्षण ट्यूलिप (Tulips flower) की 11 किस्में हैं। सेंट्रल लोन में शानदार डिजाइनों में फ्लावर कार्पेट भी प्रदर्शित किए जाएंगे। इस वर्ष के सजावटी फूलों की प्रमुख रंग सफेद, पीला, लाल और नारंगी है। जानकारी के मुताबिक़ इस बार मुगल गार्डन में कुछ वायु को शुद्ध करने वाले पौधों के साथ एक छोटा कैक्टस कार्नर भी तैयार किया गया है। मुग़ल गार्डन में आने वाले विजीटर्स को यहां कई तरह बेहतरीन और मनमोहक, सुंदर फूल देखने को मिलेंगे ।मुगल गार्डन के टिकट की बुकिंग https://rashtrapatisachivalaya.gov.in/ लिंक or https://rb.nic.in/rbvisit/visit_plan.aspx के माध्यम से बुक कराई जा सकती है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close