उत्तर प्रदेशदिल्ली-NCRदेश (National)राजस्थान
Trending

Delhi Fire Incident: गोकुलपुरी अग्निकांड में 7 की मौत, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया मुआवजे का ऐलान

- अग्निकांड में मारे गए सभी लोग यूपी के उन्नाव जिले के थे, जो मजदूरी और रोजगार की तलाश में आकर गोकुलपुरी में बस गए थे

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Delhi Fire Incident: दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में झुग्गियों में आग भड़कने से 7 लोगों की मौत हो गई। हादसा शुक्रवार देर रात हुआ। इस दौरान करीब 60 झुग्गियां पूरी तरह जलकर खाक हो गईं। अग्निकांड की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवानों ने मोर्चा संभाला और घायलों को निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गोकुलपुरी पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की और उनके लिए मुआवजे का ऐलान किया।

Open Free Demat Account

केजरीवाल ने कहा कि हादसे से बेहद दुखी हूं, जिसमें 7 लोगों की मृत्यु हो गई है। गरीब बहुत मेहनत के बाद अपना ठिकाना बनाते हैं। हम पीड़ित परिवारों का दुख खत्म तो नहीं कर सकते, लेकिन इस मुआवजे की रकम से उनकी थोड़ी मदद जरूर कर सकते हैं। केजरीवाल ने सभी वयस्क मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख व बच्चों की मौत पर 5-5 लाख रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की झुग्गियां जल गई हैं उन्हें भी 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे।

केजरीवाल के दौरे से पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने घटनास्थल पर जाकर इस घटना पर पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनका दुख बांटा। उन्होंने दिल्ली सरकार से मृतक परिवारों की सहायता करने और हादसे की जांच की मांग की थी।

मारे गए सभी लोग उन्नाव से आकर बसे थे
डीसीपी (नार्थ-ईस्ट दिल्ली) देवेश कुमार महला ने बताया कि आग की सूचना देर रात करीब एक बजे मिली। इसके बाद दमकल की 13 गाड़ियों की मदद से 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। मृतकों की शिनाख्त बबलू (26), रंजीत (16), रेशमा (18), प्रियंका (20), शहंशाह (10), रोशन (12), दीपिका (8) के रूप में हुई है। इस अग्निकांड में मारे गए सभी लोग उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के फदिलापुर गांव के रहने वाले थे। जो यहां मजदूरी और रोजगार की तलाश में आकर बस गए थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close