क्राइम (Crime)दिल्ली-NCRधर्म/समाजपंजाब
Trending

खालिस्तान समर्थकों व हिंदु संगठनों के बीच झड़प, पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. पंजाब के पटियाला में हिंदू और सिख संगठन आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चले,यहां तक पटियाला के काली माता मंदिर में कुछ सिख संगठन तलवार लेकर भी पहुंच गए। एक पुलिस वाले को चोट आई। माहौल इतना बिगड़ गया कि SSP को मौके पर 15 राउंड फायरिंग करनी पड़ी। इस घटना की मुख्य वजह खालिस्थान मुर्दाबाद के नारे थे।

open demat account

खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च में झड़प

पटियाला में शिवसेना (बालठाकरे) के पंजाब कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला की देखरेख में आर्य समाज चौक से खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च शुरु हुआ। शिव सैनिक खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए निकले। हरीश सिंगला ने कहा कि शिवसेना कभी भी पंजाब में खालिस्तान नहीं बनने देगी और ना ही किसी खालिस्तान का नाम लेने देगी। इसी दौरान कुछ सिख संगठन भी तलवारें लहराते हुए सड़क पर आ गए और दोनों ओर से स्थिति तनावपूर्ण बन गई और पथराव भी हुआ।

मुख्यमंत्री का बयान 

पटियाला में हुई हिंसा को लेकर सीएम भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है।’

पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज 

पटियाला हिंसा की घटना को लेकर डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तत्काल बैठक के बाद, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हुई झड़पों को लेकर डीजीपी को फटकार लगाई है और मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब करने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए पटियाला में सेवारत कई पुलिस अधिकारियों के तबादले का आदेश दिया हैं। Read More: आखिर क्यों देश में हो गहरा रहा कोयला संकट, जानें कारण

ताजा रिपोर्टों के अनुसार, पंजाब सरकार के तीन पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है, जिनमें पटियाला के आईजी राकेश अग्रवाल, पटियाला के एसएसपी नानक सिंह और पटियाला के एसपी हरपाल सिंह शामिल हैं। इसके अलावा, उन्हें मुखविंदर सिंह छिना, दीपक परिल और वज़ीर सिंह द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close