खेल(Sport)
Trending

IPL Media Rights Auction: 44 हजार करोड़ में बिके टीवी-डिजिटल राइट्स, जानिए किसने मारी बाजी

IPL के मीडिया राइट्स की नीलामी की आखरी दौर में है। ताजा जानकारी के मुताबिक आज सोमवार दूसरे दिन की शुरुआती चरण में भारत में आयोजित होने वाले आईपीएल मैच के टीवी और डिजिटल राइट्स बिक गए हैं।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

अगले पांच सीजन 2023 से 2027 के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मीडिया राइट्स की नीलामी की आखरी दौर में है। ताजा जानकारी के मुताबिक आज सोमवार दूसरे दिन की शुरुआती चरण में भारत में आयोजित होने वाले आईपीएल मैच के टीवी और डिजिटल राइट्स बिक गए हैं। टीवी राइट्स को 57.5 करोड़ और डिजिडल राइट्स को 48 करोड़ में बेचा गया है।पिछली बार स्टार ने TV और डिजिटल राइट्स दोनों 16,348 करोड़ रुपए में खरीदे थे। ऐसे में इस बार TV और डिजिटल राइट्स पिछली बार की तुलना में ढाई गुना ज्यादा है।Open Free Demat Account

टीवी राइट्स का बेस प्राइस 49 करोड़ था तो वहीं डिजिटल राइट्स का ब्रेस प्राइस 33 करोड़ रूपये रखा गया था। पैकेज A और पैकेज B को मिलाकर ये राइट्स कुल 43000 करोड़ से भी ज्यादा में बिके हैं। वैसे अभी इसकी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।टीवी राइट्स का बेस प्राइस 49 करोड़ था तो वहीं डिजिटल राइट्स का ब्रेस प्राइस 33 करोड़ रूपये रखा गया था। पैकेज A और पैकेज B को मिलाकर ये राइट्स कुल 43000 करोड़ से भी ज्यादा में बिके हैं।

वैसे अभी इसकी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। टीवी का पैकेज 23,575 करोड़ में और डिजिटल पैकेज 20,500 कराेड़ रुपए में बिका है।इसी के साथ आईपीएल में एक मैच के प्रसारण की लागत अब रिकॉर्ड 105 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है। टीवी और डिजिटल दोनों के राइट्स 105.5 करोड़ रुपये प्रति मैच के हिसाब से तय हुए हैं।1 मैच के ब्रॉडकास्ट राइट्स के हिसाब से IPL अब दुनिया की दूसरी सबसे महंगी लीग हो गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close