ऑटो/टेक्नोलॉजी (Auto/Tech)काम की खबर (Utility News)युवागिरी
Trending

आपके स्मार्टफोन पर इंटरनेट धीमा हैं तो अपने स्मार्टफोन पर करें ये पांच काम, बढ़ जाएगी स्पीड

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. जब आप इंटरनेट पर स्क्रॉल करते हैं तब आपका खराब अनुभव क्या हो सकता है…बफरिंग। बफरिंग आपके इंटरनेट पर वीडियो देखने के अनुभव को खराब करता है। तब कई बार इंटरनेट कंपनी का दोष नहीं होता आपके फोन की सेटिंग्स में गड़बड़ी हो सकती है। तब इन पांच ट्रिक्स आजमाए तब आप अपने स्लो इंटरनेट की समस्या से आजादी पाए।

Open Free Demat Account

Airplane mode

जब आप स्मार्टफोन को एयरप्लेन मोड में कुछ देर छोड़कर फिर से नॉर्मल मोड में लाते हैं तो स्मार्टफोन नजदीक के टावर से जुड़ जाता है।

Restart

रीस्टार्ट स्मार्टफोन की बहुत सारी दिक्कतें दूर कर सकता है। विशेषकर उस परिस्थिति में जब महीनों से स्मार्टफोन को रीस्टार्ट नहीं किया हो। रीस्टार्ट करना या थोड़े समय के लिए फोन को स्विच ऑफ करके छोड़ देना बहुत बढ़िया आइडिया है। ज्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में तो पावर बटन को थोड़ी देर दबा कर रखने पर ये ऑप्शन आ जाता है। iPhone यूजर्स को इसके लिए साइड बटन को होल्ड करके वॉल्यूम अप या डाउन बटन को प्रेस करना होगा, जब तक ‘slide to power off’ स्क्रीन पर नहीं दिख जाए। पावर ऑफ करके फिर साइड बटन से ऑन कर लीजिए। होम बटन वाले आईफोन यूजर्स इसी बटन को प्रेस करके ये प्रोसेस कर सकते हैं।
Network Settings

इंटरनेट स्लो चलने पर फोन की सेटिंग्स चेक करें। फोन सेटिंग्स में जाकर नेटवर्क सेटिंग/Cellular के ऑप्शन पर टैप करें.यहां पर preferred type of network को 4G या LTE चुनें।

Different location

घबराइए नहीं, हम आपको घर बदलने या ऑफिस चेंज करने को नहीं कह रहे। बल्कि हम तो घर या ऑफिस के अंदर ही आपकी लोकेशन बदलने के लिए कह रहे हैं। रिमोट एरिया जैसे पहाड़ या घाटी पर कमजोर नेटवर्क का सामना आपने किया होगा। और मैदानी इलाकों में आते इसमें सुधार भी देखा होगा। अब ऐसे ही यदि आपका घर भी रिमोट एरिया में है या आपका कमरा घर के ऐसे कोने में है जहां नेटवर्क नहीं आता तो उस जगह से दूर जाना भी बढ़िया जुगाड़ है। Read more: Redmi MAX TV की सेल शुरू, 100 Inch की स्क्रीन, 4GB RAM और 64GB ROM के साथ और भी है जबरदस्त फीचर्स

Disable Heavy Apps

नेटवर्क स्पीड कम होने का एक अहम कारण वो ऐप्स भी हो सकते हैं जो आपकी पीठ पीछे डेटा चूस जाते हैं। हमारे देश में डेटा कुछ ज्यादा ही मिलता है तो हम अक्सर इस बात का ध्यान ही नहीं देते। आईफोन यूजर हैं तो Cellular में जाकर देखिए कौन सा ऐप डेटा को जोंक की तरह चूस रहा है। डेटा डिसएबल कर दीजिये।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close