काम की खबर (Utility News)
Trending

VEHICLE LAUNCH: आठ लाख के बजट में मारूति सुजुकी ने लॉन्च की जबरदस्त गाड़ी, जाने शानदार फीचर्स

मारुति सुजुकी ने अर्टिगा के टॉप मॉडल ZXi के साथ इसमें CNG विकल्प भी पेश किया है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपनी पॉपुलर 7-सीटर कार (Maruti Suzuki Ertiga) को शुक्रवार लॉन्च कर दिया है। अर्टिगा के लिए चुनौती Kia Carens होने वाली है। मारुति अर्टिगा को कंपनी ने 8.35 लाख रुपये की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। मारुति सुजुकी ने अर्टिगा के टॉप मॉडल ZXi के साथ इसमें CNG विकल्प भी पेश किया है।


मारुति सुजुकी अर्टिगा की कीमत और वैरिएंट
Maruti SuzukErtiga i को 4 ट्रिम के साथ 11 वैरिएंट्स में लाया गया है। कार में तीन ऑटोमैटिक ऑप्शन – LXi, ZXi और ZXi Plus उपलब्ध हैं और तो और सीएनजी में दो वैरिएंट्स उपलब्ध हैं। मारुति अर्टिगा की कि LXi वैरिएंट की शुरूआती कीमत 8.35 लाख रुपये है। टॉप लाइन ZXi AT वैरिएंट के लिए 12.79 लाख रुपये तथा VXi सीएनजी की कीमत 10.44 लाख रुपये और ZXi सीएनजी की कीमत 11.54 लाख रुपये तय की गई है।

नई मारुति सुजुकी अर्टिगा इंजन व पॅावर
नई जनरेशन अर्टिगा 1.5-लीटर डुअल VVT इंजन से लैस है। यह इंजन पहले से अधिक रिफायन और फ्यूल एफिसिएंट इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिए गए है। इसका पेट्रोल इंजन 75.8 BHP की पॉवर और 136.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि एस-सीएनजी इंजन 64.6 BHP पॉवर के साथ 121.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। माइलेज के लिए कंपनी का दावा है कि सीएनजी मॉडल में 26.11 किमी/किलो सीएनजी और साथ ही पेट्रोल मॉडल में 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर की देगी।
नई मारुति सुजुकी अर्टिगा की इंटीरियर व डिजाइननई अर्टिगा दो नए रंगों – सिल्वर और ब्राउन के साथ कुल छह रंगों में उपलब्ध हुई है। नई अर्टिगा के केबिन में सुजुकी कनेक्ट फीचर के साथ 7-इंच का डिस्प्ले स्क्रीन मिलता है। Read More: गर्मी के मौसम में आसानी से कर सकते है चर्बी का खात्मा, फॉलो ये पांच टिप्स

अन्य फीचर्स
अर्टिगा के में मिलने वाले स्पेस के लिए पीछे की सीटों को 50:50 में फोल्ड मैकेनिज्म दिया गया है, जिससे सामान रखने के लिए स्पेस को बढ़ाया जा सके। बीच की सीटों में वन टच स्लाइड और रिक्लाइन फंक्शन दिया गया है। साथ ही कार में एयर कूल्ड कैन होल्डर, यूटिलिटी बॉक्स और आगे की पंक्ति में आर्म रेस्ट शामिल है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close