खेल(Sport)युवागिरी
Trending

ICC Test Rankings: बुमराह ने लगाई लंबी छलांग, वही बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जड़ेजा को हुआ नुकसान

वही कोहली, रोहित ने रैंकिंग्स में फिसलें

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. आईसीसी द्वारा बुधवार को जारी की गई  टेस्ट रैंकिंग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टॉप 5 गेंदबाजों में अपनी जगह बना ली है, वह 6 पायदानों की लंबी छलांग लगाकर 830 अंको के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली 4 पायदानों के नुकसान के साथ 9वें और रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

Open Free Demat Account

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने घरेलू मैदानों पर पहला 5 विकेट हॉल के साथ कुल 8 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। वह पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, काइल जैमिसन, टिम साउदी, जेम्स एंडरसन, नील वैगनर और जोश हेजलवुड को पिछड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने तीन पायदान की छलांग लगाकर टॉप 5 में पहुंच गए हैं। करुणारत्ने ने भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा था मगर वह टीम का हार से नहीं बचा पाए थे। यह करुणारत्ने के करियर की बेस्ट रैंकिंग है। वह अब मार्नस लाबुशेन, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के साथ टॉप 5 में हैं।

वेस्टइंडीज के नक्रमा बोनर और भारत के श्रेयस अय्यर ने लंबी छलांग लगाई, जो क्रमश: 22 और 40 स्थान की बढ़त के साथ 22वें और 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं।  अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में 92 और 67 की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था। बात विराट कोहली की करें तो बेंगलुरु टेस्ट की दोनों पारियों में 23 और 13 रनों की पारियां खेलने के बाद वह चार पायदान के नुकसान के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। Read More:  सामने आई रैपिड रेल के कोच के अंदर की तस्वीरें, आरामदायक सीट, वाईफाई के साथ यात्रियों को मिलेंगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं, देखें Video

वहीं ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में जेसन होल्डर ने रविंद्र जडेजा को पीछे करते हुए वापस पहला स्थान हासिल कर लिया है। होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 82 रन बनाने के साथ तीन विकेट चटकाए थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close