दुनिया (International)
Trending

ट्विटर के कर्मचारियों पर लटकी छंटनी की तलवार,एलन मस्क लेंगे जल्द फैसला

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर(Twitter) को खरीदने बाद एलन मस्क(Elon Musk)कंपनी के कर्मचारियों की छंटनी कर सकतें है । जिसके लिए उन्होनें बैंकरों के साथ मीटिंग और कर्मचारियों की दक्षता(efficiency) को लेकर चर्चा की

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

san Francisco : माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर(Twitter) को खरीदने बाद एलन मस्क(Elon Musk)कंपनी के कर्मचारियों की छंटनी कर सकतें है । जिसके लिए उन्होनें बैंकरों के साथ मीटिंग और कर्मचारियों की दक्षता(efficiency) को लेकर चर्चा की । कहा जा रहा है कि एक बार सौदा पूरा होने के बाद मस्क कर्मचारियों की नौकरियों को लेकर फैसला ले सकते है।

open demat account

कर्मचारियों की होगी छुट्टी?

ब्लूमबर्ग(Blumberg) की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर(Twitter) के लिए फंड जुटाने वाली पिच के दौरान एलन मस्क ने नौकरियों में कटौती का आइडिया पेश किया था। हालांकि इस तरह की चर्चा पर अभी तक ट्विटर की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है। एलन मस्क की कोशिश है कि आने वाले समय में ट्विटर को फेसबुक की तरह पैसा कमाने वाली कंपनी बनाया जा सके। इसके लिए लगातार वो मंथन कर रहे हैं।

क्या कहा Parag Agrawal ने

रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्क कंपनी के पॉलिसी डिपार्टमेंट में छंटनी कर सकते हैं। मस्क ने हाल में ट्विटर की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे की आलोचना की थी। इस बीच अग्रवाल ने कहा कि मस्क को कंपनी को खरीदने की खबरों के बीच वह और उनकी टीम ट्विटर में बेहतर बदलाव के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, मैंने ट्विटर को बेहतर बनाने लिए यह काम अपने हाथ में लिया है। मुझे अपने लोगों पर गर्व है जो हंगामे के बीच लगातार अपना काम कर रहे हैं। Read More:आखिर क्यों एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदा, सब कुछ जाने यहां

Policy department में हो सकते है बदलाव

ट्विटर को खरीदने  के बाद अभी तक एलन मस्क ने पालिसी हेड विजया गड्डे(Vijaya Gadde) को छोड़कर कंपनी के किसी बड़े अधिकारी की कार्यप्रणाली पर किसी तरह का सवाल नहीं उठाया है। जिसके बाद कुछ लोग मानना है कि मस्क सौदा पूरा होने के बाद सबसे पहले पालिसी विभाग में परिवर्तन करेंगे। इस बीच कर्मचारियों को संबोधित करते हुए पराग एक आडियो क्लिप सामने आया है। उसमें वह कहते हैं कि मस्क जल्द ही कंपनी के कर्मचारियों की चिंताओं को दूर करेंगे। उन्होंने कहा, सौदा होने के बाद कई तरह के फैसले लिए जा सकते हैं। इस बारे में मस्क ही हमें ज्यादा जानकारी दे सकते हैं। हम जल्दी से जल्दी उनसे मिलने का रास्ता निकालेंगे।

Monetization पर भी हो रही है चर्चा

समाचार एजेंसी रॉयटर्स(Writers) के अनुसार बैंकों को पिच देने के दौरान उन्होंने कहा था कि Monetization के जरिए भी पैसा जुटाने की तैयारी है। इसके अलावा वैरिफाइड ट्वीट को इम्बेड या Quote करने पर थर्ड पार्टी वेबसाइट से भी पैसा वसूलने की भी बात उन्होंने ने कही थी। अपने ही एक ट्वीट में मस्क ने सिर्फ प्रचार पर निर्भर नहीं रहने की बात कह चुके हैं। वहीं, इससे पहले बैंकों के साथ वो बोर्ड के सदस्यों की सैलरी खत्म करने की योजना भी साझा कर चुके हैं। मस्क के अनुसार इससे 3 मिलियन की बचत होगी। बता दें, 14 अप्रैल 2022 के TED Talk में मस्क ने कहा था कि ट्विटर को एक ऐसा प्लेटफार्म बनाना चाहते हैं जिसपर लोगों का खूब भरोसा हो। वो उससे पैसा कमाने को लेकर नहीं सोच रहे हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close