देश (National)राजनीति
Trending

ED Raid On Sanajy: ED का संजय राउत पर कसा शिकंजा, करोड़ो की संपत्ति सील

शिवसेना के राउत बोले किसी से नहीं डरता, आखिर में सत्य की जीत होगी

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली.  प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने शिनसेना के सदस्य व राज्यसभा सांसद संजय राउत पर बड़ी कारवाई की है। उनकी करोड़ो की संपत्ति  ज़ब्त की है। इस मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जमीन के टुकड़े (भूखंड) और फ्लैट को फ्रीज करने के लिए एक अस्थायी कुर्क के आदेश जारी किए हैं। यह कुर्की मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से संबंधित 1,034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच से जुड़ी है।

Open free Demat Account

 

संजय राउत ने कहा, “मैं किसी से नहीं डरता। मेरी संपत्ति जब्त कर लें, या मुझे गोली मार दें या मुझे जेल में डाल दें। संजय राउत बालासाहेब ठाकरे को मानने वाला है और एक शिवसैनिक है। वह लड़ेगा और सबका खुलासा करेगा। मैं चुप बैठने वाला नहीं हूं। उन्हें घूमने दें। आखिर में जीत सत्य की ही होगी।”

फरवरी में संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को किया गया था गिरफ्तार
ईडी ने इस मामले में महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत को फरवरी में गिरफ्तार किया था और बाद में चार्जशीट भी दाखिल की थी। एजेंसी ने पिछले साल संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले और प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के साथ उनके कथित संबंधों के संबंध में भी पूछताछ की थी। Read More: भारत भी श्रीलंका की तबाही वाले मोड़ पर- राज्यसभा सांसद संजय राउत

Tags

Related Articles

Back to top button
Close