दिल्ली-NCRराजस्थान
Trending

Delhi News: मोहम्मदपुर का नाम बदलकर किया माधवपुरम, ‘आप’ ने बीजेपी को कही ये बड़ी बात

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. भाजपा नेताओं ने दक्षिणी दिल्ली के गांव मोहम्मदपुर का नाम बदलकर माधवपुरम करने का एलान किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यान के नेतृत्व में गांव में बुधवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा नेताओं ने माधवपुरम गांव का नाम लिखे एक बोर्ड के सामने तस्वीरें खिंचवाई। आदेश गुप्ता ने इसे अपने ट्विटर पर शेयर भी किया है।

open demat account

आदेश गुप्ता ने ट्वीट कर कहा कि ‘माधवपुरम गांव के नामकरण का प्रस्ताव निगम में पास होने के बाद आज गांव के नामकरण की प्रक्रिया को पूरा किया। अब से यह गांव मोहम्मदपुर की जगह माधवपुरम नाम से जाना जाएगा। आजादी के 75 वर्ष बाद भी गुलामी का कोई प्रतीक, चिन्ह हमारा हिस्सा हो, ये कोई भी दिल्लीवासी नही चाहता’।

अन्य 40 गावों के नाम बदलने की है मांग

भाजपा नेताओं का यह भी कहना है कि पार्टी केजरीवाल सरकार को एक प्रस्ताव भेजकर मांग करेगी कि दिल्ली के 40 गांवों के नाम बदले जाएं क्योंकि वे “गुलामी” की अवधि के प्रतीक हैं। इन 40 गांवों में हुमायूंपुर, यूसुफ सराय, मसूदपुर, जमरूदपुर, बेगमपुर, सैदुल अजब, फतेहपुर बेरी, हौज खास और शेख सराय प्रमुख रूप से शामिल हैं। Read More: आखिरकार 6 दिन बाद कोरोना संक्रमण दर 5 प्रतिशत से कम, लेकिन खतरा अभी टला नहीं

‘आप’ ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, भाजपा नेताओं के इस एलान पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने कहा है कि दिल्ली में ऐसे सभी मामलों के लिए एक ‘राज्य नामकरण प्राधिकरण’ है, और अगर उसे ऐसा कोई प्रस्ताव मिलता है तो वह उचित प्रक्रिया का पालन करते हुए उनकी उचित समीक्षा करेगी और आगे बढ़ेगी।आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि भाजपा नहीं चाहती कि सरकार नियत प्रक्रिया के अनुसार काम करे। वह गुंडागर्दी शुरू करने के अवसरों की तलाश में है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close