ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

Corona Threat: पिछले 24 घंटे में 60 मौतें, बिहार में मिले ओमिक्रॉन के 4 वैरिएंट से सरकार की बढ़ी चिंता

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली.  दुनिया भर में लगातार कोविड संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ब्रिटेन और यूरोप के अन्य हिस्सें तेजी से प्रभावित हो रही है। भारत में अब तक कोरोना संक्रमण के चार करोड़ से अधिक मामले आ चुके है और सर्वाधिक मामलों में भारत दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा अमेरिका कोरोना संक्रमण में सबसे आगे है।

open demat account

पिछले चौबीस घंटे में भारत में 3 हजार से ज्यादा केस व 60 मौतें

देश भर में  पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,377 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 2,496 लोग डिस्चार्ज हुए। एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे लोगों की संख्या भी 17,801 पर पहुंच गई है। बीते दिन कोरोना के लिए 4.73 लाख सैंपल टेस्ट किए गए। इससे पहले, गुरुवार को 3,303 और बुधवार को 2,937 नए मामले दर्ज किए गए थे। वह मौतों का बात की जाए तो कोरोना संक्रमण से 28 अप्रैल को 60 मौतें हुई है। Read More: आखिरकार 6 दिन बाद कोरोना संक्रमण दर 5 प्रतिशत से कम, लेकिन खतरा अभी टला नहीं

ऐसी है दिल्ली की स्थिति 

दिल्ली में गुरुवार को 1,490 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही दिल्ली में अब कुल एक्टिव केस 5,250 हो गए हैं। इनमें से केवल 124 मरीजों को ही अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा है। दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 9,379 बेड उपलब्ध हैं। यहां में गुरुवार को दो मौतें भी दर्ज की गईं।

बिहार में कोरोना के चार नए स्ट्रेन मिले हैं। ओमिक्रॉन फैमिली के चारों नए स्ट्रेन में एक पैरेंट वैरिएंट BA.2.12 है, जो काफी खतरनाक है। इसमें संक्रमण की दर अन्य वैरिएंट्स से 10 गुना अधिक है, वहीं सिस्टर स्ट्रेन भी खतरनाक बताए जा रहे हैं। एक्सपर्ट बताते हैं कि बिहार में ओमिक्रॉन स्ट्रेन के कई नए म्यूटेशन सामने आए हैं, जिस पर स्टडी की जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close