शिक्षा/रोजगार (Education/Job)
Trending

Government Jobs 2022 : केंद्रीय मंत्रालयों में 7000 से ज्यादा पोस्ट पर बंपर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों और सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एण्ड कस्टम्स (CBIC) एवं सेट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (CBN) में हवलदार के कुल 7301 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

यदि आप केंद्र सरकार( Central Government) के मंत्रालयों एवं सम्बद्ध विभागों(Department) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं । तो यह खबर आपको शुरू से आखिरी तक पढ़ना चाहिए । विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों और सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एण्ड कस्टम्स (CBIC) एवं सेट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (CBN) में हवलदार के कुल 7301 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

open demat account

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एसएससी(SSC) की वेबसाइट,ssc.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म(Form) सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण(Enrollment Number) संख्या व पासवर्ड(Password) के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन फॉ़र्म सबमिट(Submit) कर सकेंगे। एसएससी ने परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क भी निर्धारित किया है,जिसका भुगतान(Fees) ऑनलाइन मोड में 30अप्रैल तक करना होगा। हालांकि,ऑफलाइन मोड में उम्मीदवार 4 मई तक शुल्क बैंक(Bank) चालान के माध्यम से जमा कर सकेंगे और इसके लिए उम्मीदवारों को चालान अप्लीकेशन पेज से 30अप्रैल तक जेनरेट करना होगा।

आवेदन के लिए योग्यता

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही,उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022तक 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष (कुछ पदों के लिए 27 वर्ष) से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग और अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2022 को समाप्त होने जा रही है। इन पदों पर भर्ती कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) और हवलदार परीक्षा 2021 के माध्यम से चयन किया जाना है, जिसके लिए अधिसूचना 22मार्च को जारी होने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close