देश (National)बिज़नेसब्रेकिंग न्यूज़
Trending

BharatPe Controversy: भारतपे के Co-Founder अशनीर ग्रोवर अपनी ही कंपनी से विदा, कहा मुझ पर दबाव बनाया गया

बोर्ड और अशनीर के बीच लम्बे वक्त से चल रहा विवाद

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

दिल्ली। भारत पे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबरों के मुताबिक, उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि, उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया है। अशनीर ने कहा कि मैं गर्व से कहा सकता हूं कि यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक है।

Free Demat Account

सिंगापुर में उनके खिलाफ जांच शुरू करने के लिए दायर की गई खाचिका में अशनीर को हार का सामना करना पड़ा था। अशनीर का आरोप है कि, 2022 की शुरुआत से ही लोग मुझ पर और मेरे परिवार पर निराधार आरोप लगा रहे हैं। इससे न केवल मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है, बल्कि कंपनी की प्रतिष्ठा भी धूमिल हुई है। Read More:खारकीव में भारतीय छात्र की मौत, रूस कर सकता है यूक्रेनी राजधानी कीव पर बड़ा हमला

अशनीर बेच सकते हैं हिस्सेदारी
भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने निवेशकों से बातचीत भी शुरू कर दी है। अगस्त, 2021 में कंपनी का वैल्यूएशन 2.85 अरब डॉलर था। इसमें ग्रोवर का हिस्सा 9.5 फीसदी था। इसका मतलब है कि, वे कंपनी में 1,915 करोड़ के हिस्सेदार हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अशनीर कंपनी के बोर्ड के साथ कानूनी लड़ाई लड़ने को पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए उन्होंने तीन बड़ी लॉ फर्मों को हायर भी किया है। ग्रोवर पिछले महीने कोटक के एक कर्मचारी के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के बाद उठे विवाद और कंपनी के जहरीले वर्क कल्चर व कामकाज के तरीकों पर उठे सवालों के बाद 31 मार्च तक छुट्टी पर चले गए थे। उनके छुट्टी पर जाने के बाद उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर भी पिछले हफ्ते लंबी छुट्टी पर चली गईं।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close