शिक्षा/रोजगार (Education/Job)
Trending

AIIMS Recruitment 2022: एम्स भोपाल में सीनियर रेजीडेंट(senior resident) के 159 पदों(Post)पर निकली भर्ती,15 मई तक कर सकते है आवेदन

एम्स भोपाल की ओर से जारी सूचना(information) के मुताबिक इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु(Age)45वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी(category) के उम्मीदवारों(candidate) के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

AIIMS BHOPAL: एम्स भोपाल की ओर से जारी सूचना(information) के मुताबिक इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु(Age)45वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी(category) के उम्मीदवारों(candidate) के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी।

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, Bhopal, AIIMS), भोपाल ने सीनियर रेजिडेंट (Senior Resident, Non Academic) के पदों पर भर्ती निकाली है। एम्स भोपाल इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 159 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के) इच्छुक और योग्य हैं वे 15 मई 2022 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन(form) जमा कर सकते हैं। अभ्यर्थी(candidate ध्यान दें कि समय रहते आवेदन कर दें, क्योंकि अंतिम समय में कई बार ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ने की वजह से आवेदन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं बता दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 अप्रैल, 2022 से शुरू हुई थी।

open demat account

एम्स भोपाल की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, सीनियर रेजिडेंट (Senior Resident, Non Academic) के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे एजुकेशन क्वालिफिकेशन(Education Qualification)की जांच करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन(Notification)को अच्छी तरह पढ़ लें। इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित(Reserved) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी। साथ ही सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले दिव्यांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) को कोई फीस नहीं देनी होगी। वहीं सामान्य / ओबीसी वर्ग के लिए 1500 रुपये,ईडब्ल्यूएस / एससी / एसटी / श्रेणी के लिए 1200 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

उम्मीदवारों का चयन लिखित और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close